मध्य प्रदेश उपचुनाव : सिंधिया की फ़िसली जुबान; जनता से कर दी कांग्रेस को वोट देने की अपील

कांग्रेस (Congress) से भाजपा (BJP) में शामिल हुए दिग्गज़ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) कल डबरा से भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी के प्रचार में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुँचे तो वोट अपील के दौरान उनकी जुबान फ़िसली गयी। सिंधिया अपने भाषण के अंदाज़ से शुरू से ही जनता विशेषकर युवाओं में अपनी अलग छाप छोड़ते आये है। कल जब वो प्रचार करने पहुँचे तो अंत में वोट अपील के दौरान उनकी जुबान फ़िसली गयी।

सिंधिया जनता से आग्रह कर रहे थे कि उपस्थित लोग हाथ खड़े करके विश्वास दिलाये कि वो भाजपा को ही वोट देंगे लेकिन ‘भाजपा के कमल के फूल’ वाले बटन की जगह उनके मूँह से ‘कांग्रेस के हाथ के पंजे’ वाला बटन निकल गया। इस पर इमरती देवी और उनके पति भी असमंजस में पड़ गए लेकिन सिंधिया को अपनी गलती का अहसास तुरंत हो गया और उन्होंने बात को संभालते हुए जनता से भजपा को वोट दे कर शिवराज चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को समर्थन देने की अपील की।

वीडियो यहाँ देखें

सिंधिया शुरू से ही कांग्रेस का प्रमुख चेहरा रहे है और स्टार प्रचारक के रूप में देश के विभिन्न राज्यों में प्रचार करते थे लेकिन अब वो भाजपा में है तो उनकी जुबान फिसलना भी स्वाभाविक है। बाद में बात को सँभालते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर भी डबरा की जनता से भाजपा को समर्थन देने की अपील की और लिखा “मैं आज जो कुछ भी हूं, डबरा की मेरी जनता की बदौलत हूं। मैं सदैव आप सभी का ऋणी रहूंगा। आप सभी के प्रेम और स्नेह ने ही मुझे इस लायक बनाया है कि मैं आप सभी के काम आ सकूं और जन सेवा कर सकूं,” ज्योतिरादित्य सिंधिया।

मध्य प्रदेश में आगामी 3 नवंबर को उपचुनाव होने है जिसके के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही है। इन उपचुनाव में जीत ही तय करेगी कि सत्ता में शिवराज सिंह चौहान वाली भाजपा सरकार बनी रहती है या जनता कमल नाथ (Kamal Nath) के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को एक बार फ़िर से मौक़ा देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *