मध्य प्रदेश उपचुनाव: सिंधिया के गढ़ में कल पायलट करेंगे चुनाव प्रचार

कांग्रेस (Indian National Congress) के दिग्गज़ युवा नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) स्टार प्रचारक के रूप में कल मध्य प्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh Bypolls) के मैदान में प्रचार करने उतरेंगे। पायलट अगले दो दिन तक मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे और विभिन्न विधानसभाओं में लगभग 9 जनसभाओं को सम्बोधित कर पार्टी प्रतियाशियों के लिए वोट की अपील करेंगे।

पायलट ने सोशल मीडिया पर अपना कार्यक्रम जारी कर सूचित किया कि मंगलवार और बुधवार को वो मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वो हवाई मार्ग द्वारा 27 अक्टूबर को विधानसभा करेरा, पोहरी, जौरा, सुमावली के साथ कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (yotiraditya Scindia) के गढ़ ग्वालियर Gwaliorमें आयोजित जनसभा को सम्भोधित करेंगे। राज्यसभा सांसद सिंधिया ग्वालियर राजघराने से है और पायलट के करीबी मित्रो में से एक है।

चुनाव प्रचार की इसी कड़ी में पायलट 28 अक्टूबर को विधानसभा मुरैना, दिमनी, मेहगांव और गोहद में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर प्रतियाशियों के लिए प्रचार करेंगे। गौरतलब है कि सचिन पायलट कांग्रेस के फायर ब्रांड है जिन्हे उपचुनाव में जीत हांसिल करने में महारथ हांसिल है। 6 वर्ष से अधिक समय के लिए पायलट ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस की कमान प्रदेशाध्यक्ष के रूप में संभाली और इस दौरान एक धौलपुर उपचुनाव को छोड़ कर पायलट के नेतृत्व में कांग्रेस एक भी उपचुनाव नहीं हारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *